बिलोद में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित, करीब 125 महिलाएं हुई सम्मानित

महिलाएं एक-दूसरे की मदद कर कमजोर महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करें : डॉ पिंकी मीना

 महिला दिवस पर करीब 125 आंगनबाडी कार्यकर्ता व एएनएम का किया गया सम्मान

जमवारामगढ़। महिलाएं समाज में दोहरी भूमिकाएं निभाती है। इसलिए महिला सशक्तिकरण से ही समाज व राष्ट्र सशक्त हो सकता है। यह वक्तव्य गुरुवार को बिलोद में महिला दिवस के उपलक्ष्य पर डॉ विकास जैफ फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित आंगनबाडी कार्यकर्ताओं के सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए भामाशाह व समाज सेवी डॉ पिंकी मीना ने अपने उद्बोधन में कहीं।उन्होंने कहा कि महिलाओं को एक-दूसरे की मदद कर कमजोर महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना चाहिए।

 कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि जमवारामगढ़ सीडीपीओ उषा आचार्य, भानपुर कलां स्कूल प्रधानाचार्य कौशलेंद्र मीना, बासना स्कूल प्रधानाचार्य बीना कुमारी मीना ने अपने उद्बोधन में कहा कि महिलाएं अब किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कम नहीं है। फिर चाहे राजनीति हो या शिक्षा के क्षेत्र में आज अपना नाम रोशन कर रही है। जिसके कारण आधी आबादी आज बराबरी की बात कर रही है। इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों द्वारा मां शारदे के दीप प्रज्ववलित कर की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच ममता मीना ने की। इस मौके पर डॉ विकास जैफ द्वारा भी सभी महिलाओं को शुभकामनाएं प्रेषित की।

फागोत्सव में कार्यक्रम में गानों पर थिरकी महिलाएं

कार्यक्रम के दौरान फागोत्सव का आयोजन भी किया जिसमें महिलाओं ने राजस्थानी गानों पर अपने आप को थिरकने से रोक नहीं सकी। इस दौरान महिलाओं ने भी फागुन के गीत गाकर कार्यक्रम की समा बांधी। महिलाओं ने एक दूसरे के गुलाल का तिलक लगाकर एक-दूसरे के गले लगी। 

कार्यक्रम के दौरान ये महिलाएं व ग्रामीण रहे मौजूद

इस मौके पर कार्यक्रम में पहुंची करीब 8 ग्राम पंचायतों की आंगनबाडी कार्यकर्ताओं, एएनएम, साथिन आदि को अतिथियों द्वारा मोमेंटो, शॉल व माला पहनाकर स्वागत किया गया। एमवीजीयू के वीसी डॉ मनोहर भट्ट व आंगनबाडी सुपरवाइजर सुमनसिंह द्वारा सभी आंगतुकों का आभार प्रकट किया गया। मंच संचालन डॉ योगेश यादव ने किया। इस मौके पर पंचायत समिति सदस्य ममता मीना, साथिन सुपरवाइजर हेमलता मीना, आशा सुपरवाइजर विमला मीना, एएनएम अनिता पारीक, यशोदा पंवार, भावना श्रीवास्तव, ग्राम विकास अधिकारी पूजा सैनी, कैप्टन वीएस राघव, जगदीश केलावत, जिला परियोजना अधिकारी सुरेंद्र कुमार, पीआरओ बीएल शर्मा, ब्लॉक सुपरवाइजर मुकेश कुमार गुर्जर आदि सहित करीब 125 महिलाएं मौजूद थी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *